नाइजीरिया में सड़क दुर्घटना में छह लोगों की मौत, पांच घायल

asiakhabar.com | October 15, 2024 | 5:53 pm IST
View Details

अबुजा। नाइजीरिया के दक्षिण-पश्चिमी स्टेट ओयो में कई वाहनों के बीच जोदार टक्कर हो गई। इस सड़क हादसे में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, संघीय सड़क सुरक्षा बल के प्रवक्ता मायोवा ओडेवो ने पत्रकारों को बताया कि राज्य के अमुलोको क्षेत्र में दो भारी ट्रकों, दो तिपहिया वाहनों और एक मिनी बस के बीच सोमवार को टक्कर हो गई। इसके कारण यातायात बाधित हो गया।
प्रवक्ता ने कहा कि ऐसा लगता है कि एक ट्रक ने अपना नियंत्रण खो दिया और दूसरे वाहनों से जा टकराया। चश्मदीदों और राहगीरों ने पांच घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल पहुंचाया, जबकि मृतकों के शवों को मुर्दाघर में रखवा दिया गया।
नाइजीरिया में अक्सर घातक सड़क दुर्घटनाएं होती रहती हैं, जिनका कारण अक्सर अधिक भार, खराब सड़क की स्थिति और लापरवाही से वाहन चलाना होता है।
बता दें कि पिछले महीने नाइजीरिया में एक सड़क हादसे में कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई थी और कई अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए थे। नाइजीरिया के राष्ट्रपति के प्रवक्ता बायो ओनानूगा ने बताया था कि नाइजीरिया के उत्तर-पश्चिमी राज्य कडुना में बस-ट्रक की टक्कर में कम से कम 40 लोग मारे गए।
समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक, बस सवार देश के उत्तर-मध्य राज्य के एक कस्बे क्वांडारी से आ रहे थे। उस समय उनकी बस हादसे का शिकार हो गई थी। नाइजीरिया के राष्ट्रपति ने मृतकों और घायलों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की थी।
नाइजीरिया की यातायात पुलिस (एफआरएससी) ने इस घटना पर जारी अपने बयान में बताया था कि दुर्घटना के समय बस के अंदर कम से कम 63 लोग मौजूद थे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *