उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया में भेजे कचरे से भरे 240 गुब्बारे

asiakhabar.com | August 11, 2024 | 4:22 pm IST
View Details

सोल। उत्तर कोरिया ने एक बार फिर दक्षिण कोरिया में कचरे से भरे गुब्बारे भेजे हैं। अधिकारियों ने रविवार को जानकारी देते हुए बताया कि उत्तर कोरिया की ओर से दक्षिण कोरिया में कचरे से भरे लगभग 240 गुब्बारे भेजे गए हैं। इनमें से 10 दक्षिण क्षेत्र में उतरे हैं।
दक्षिण कोरिया की सेना के हवाले से योनहाप समाचार एजेंसी ने बताया कि शनिवार को उत्तर कोरिया द्वारा ऐसे गुब्बारे भेजे गए थे। हालांकि, सुबह 10 बजे तक कोई भी गुब्बारा हवा में उड़ता दिखाई नहीं दिया। इनमें से कुछ गुब्बारे सोल के उत्तरी क्षेत्र के ग्योंगगी में उतरे जो सोल से लगा हुआ है। इससे पहले दिन में ग्योंगगी बुक्बू प्रांतीय पुलिस एजेंसी ने कहा कि उसे उत्तर कोरिया के गुब्बारों से संबंधित दो रिपोर्ट मिली हैं।
दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ ने कहा कि गुब्बारों में कागज के टुकड़े और प्लास्टिक की बोतलें थीं और उनमें कोई खतरनाक पदार्थ नहीं था। उत्तर कोरिया ने दो सप्ताह के अंतराल बाद शनिवार को अपना कचरा भरा गुब्बारा अभियान फिर से शुरू किया है। संख्या की बात करें तो इस साल अब तक कुल 11 कचरे से भरा गुब्बारा उत्तर कोरिया से भेजा जा चुका है। जुलाई में, उत्तर कोरिया द्वारा लॉन्च किए गए कुछ गुब्बारे सोल में दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति कार्यालय परिसर में उतरे थे। अधिकारियों ने बताया कि उत्तर कोरिया ने 28 मई के बाद से 3,600 से अधिक कचरे भरे गुब्बारे छोड़े हैं। उत्तर कोरिया के कचरे भरे गुब्बारे अभियान के जवाब में दक्षिण कोरिया जुलाई के मध्य से अपने सीमावर्ती लाउडस्पीकरों के माध्यम से प्रतिदिन बड़े पैमाने पर प्योंगयांग-विरोधी प्रचार कर रहा है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *