स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर श्री श्री खाटू श्याम सेवा समिति ने जापानी पार्क में एक दिन में लगाए 51 पौघे

asiakhabar.com | August 16, 2024 | 10:59 am IST

नई दिल्लीः- दिल्ली के रोहिणी स्थित जापानी पार्क के लाॅन न.1 में श्री श्री खाटू श्याम सेवा समिति द्वारा स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर एक पेड मां के नाम अभियान के तहत एक दिन में लगाए 51 पौघे व हर घर तिरंगा अभियान के तहत तिरंगों का वितरण भी किया। इस अभियान का उद्देश्य देश में राष्टवाद को बढ़ावा देना और स्चतंत्रता दिवस के अवसर पर राष्टीय ध्वज के प्रति जागरुकता बढ़ाना है।
श्री श्री खाटू श्याम सेवा समिति के चेयरमैन हरीश शर्मा ने स्वतंत्रता दिवस के बारे में बहुत अहम जानकारी प्रदान की। इस अवसर पर सम्मानित सामाजिक कार्यकर्ता सहित कई गणमान्य लोगों में चेयरमैन हरीश शर्मा, वाइस चेयरमैन संजय मित्तल, चेयरमैन कंट्रोल बोर्ड जय किशन बंसल, अध्यक्ष कंट्रोल बोर्ड राजेश जैन, प्रेसिडेंट अमित गोयल, वाइस प्रेसिडेंट संजय गुप्ता, महामंत्री अरविंद गोयल, कोषाध्यक्ष सीए नितेश गोयल सहित समिति के कई लोग उपस्थित थे। कार्यक्रम की शुरुआत देश भक्ति के गीतों से की गई।
स्वच्छ रोहिणी हरी भरी रोहिणी के लक्ष्य के साथ एक बार फिर श्री श्री खाटू श्याम सेवा समिति द्वारा पौधारोपण अभियान की शुरुआत की। एक दिन में 51 पौधे लगाने के लक्ष्य को लेकर आज जापानी पार्क के लाॅन न.1 में पौधारोपण अभियान चलाया गया। इस अभियान के तहत क्षेत्र में फल एवं फूल के 51 पेड़ पौधे लगाए गए। इस अभियान का नेतृत्व चेयरमैन हरीश शर्मा, प्रेसिडेंट अमित गोयल एवं कोषाध्यक्ष सीए नितेश गोयल ने किया तथा उन्होंने इस अवसर पर सूरजमुखी का पौधा भी लगाया।
प्रेसिडेंट अमित गोयल ने बताया कि इस पौधारोपण कार्यक्रम के तहत रोहिणी क्षेत्र में हम स्वच्छ व हरित रोहिणी के नारे के साथ पौधारोपण अभियान चला रहे है इस अभियान के प्रति लोगों में बहुत उत्साह देखने को मिला तथा उपस्थित लोगों को नो सिंगल यूज ऑफ प्लास्टिक की शपथ भी दिलाई।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *