सौहार्द शिरोमणि संत डॉ. सौरभ जी के विचारों एवम कृतियों पर इंटर्नशिप के लिए आवेदन

asiakhabar.com | August 13, 2024 | 3:05 pm IST

नई दिल्ली। शिक्षा मंत्रालय भारत सरकार के अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद् (AICTE) द्वारा संचालित नेशनल इंटर्नशिप पोर्टल पर दिव्य प्रेरक कहानियाँ मानवता अनुसंधान केंद्र, ठेकमा, आजमगढ़ के द्वारा सौहार्द शिरोमणि डॉ सौरभ जी के व्यक्तित्व और उनके द्वारा विश्व में फलाए जा रहे आपसी एकता प्रेम, सौहार्द बंधुत्व, भाईचारे, सर्वधर्म सद्भाव, मॉडल पर 45 दिन का इंटर्नशिप हेतु आवेदन आमंत्रित किया है, जिसके लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 अगस्त 2024 है।
बता दें कि यह इंटर्नशिप का केंद्र बिंदु भस्मा डवरपार, गोरखपुर, उत्तर प्रदेश है जो डॉ. सौरभ जी का जन्म स्थली है। यहां इन्होंने देश दुनियां के सभी धर्मों के आस्था और विश्वास के केंद्र मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारे, चर्च आदि एक ही परिसर में निर्माण के नीव रखे हैं।
उक्त शोध संस्थान के मुख्य प्रबंध निदेशक डॉ. अभिषेक कुमार ने बताया की सामाजिक सेवाओं के क्षेत्र में कार्य करने की तमन्ना रखने वाले विद्यार्थियों, शोधार्थियों और कलमकारों के लिए यह एक सुनहरा मौका है। यह इंटर्नशिप कार्यक्रम पूर्णतः नि:शुल्क होगा जहां प्रशिक्षुताओं को ठहरने और भोजन की व्यवस्था के साथ-साथ 1500 रुपए की प्रोत्साहन राशि भी प्रदान किए जायेंगें। सफलता पूर्वक इंटर्नशिप पूर्णता के उपरांत दिए जाने वाले प्रमाण पत्र भविष्य के दृष्टिगत सरकारी, गैर सरकारी संस्थाओं में पूर्णकालिक सेवा प्रदान करने हेतु मिल का पत्थर साबित हो सकता है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *