दिल्ली में लगा ज्वेलरी का सबसे बड़ा फेयर, सोने-चांदी और हीरे के अद्भुत डिज़ाइन बिखेर रहे रौनक

asiakhabar.com | September 29, 2024 | 4:40 pm IST

दिल्ली- नई दिल्ली के प्रगति मैदान में ज्वेलरी की दुनिया का सबसे बड़ा फेयर, दिल्ली ज्वेलरी और जेम फेयर, पूरे भव्यता के साथ शुरू हो गया है। 650 से ज्यादा एक्जीबिटर्स और 1,50,000 से अधिक अनोखे ज्वेलरी डिज़ाइन के साथ, यह आयोजन नवरात्रि, दीवाली और शादी के मौसम की तैयारियों को और खास बनाने के लिए तैयार है।
इंडिया में बी2बी इवेंट्स के प्रमुख आयोजक, इंफॉर्मा मार्केट्स ने प्रगति मैदान में दिल्ली ज्वेलरी और जेम फेयर के 12वें संस्करण का शुभारंभ किया। इस बार का आयोजन सबसे बड़ा है, जिसमें 650 से अधिक एक्जीबिटर्स और 700 ब्रांड शामिल हैं, जो 1,50,000 से ज्यादा अनोखे ज्वेलरी डिज़ाइनों को प्रदर्शित कर रहे हैं। फेयर में सोना, चांदी, हीरे, मोती और रत्नों से बने पारंपरिक और आधुनिक ज्वेलरी डिज़ाइन देखने को मिलेंगे। 25,000 से ज्यादा प्रोफेशनल्स इस आयोजन में शामिल होंगे, जो खासतौर पर नवरात्रि, दशहरा, दीवाली और शादी के मौसम की तैयारियों को बढ़ावा देंगे।
उद्घाटन समारोह में प्रमोद डेरेवाला (NGJIC के चेयरमैन), नवीन कुमार (TBJA के चेयरमैन), अशोक सेठ (GJEPC के रीजनल चेयरमैन), निरूपा भट्ट (जेम्स और ज्वेलरी इंडस्ट्री एक्सपर्ट), योगेश मुद्रास (इंफॉर्मा मार्केट्स के एमडी) सहित अन्य उद्योग के प्रमुख लोग उपस्थित रहे।
प्रमोद डेरेवाला ने कहा कि यह आयोजन हमारे उद्योग को नई दिशा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। मुझे खुशी है कि यहां सिल्वर और हस्तनिर्मित आभूषणों को विशेष रूप से बढ़ावा दिया जा रहा है, जो भारतीय विरासत का प्रतीक हैं।
निरूपा भट्ट ने कहा कि इस फेयर के अन्य आकर्षण, जैसे रिटेल ज्वेलर्स गिल्ड अवॉर्ड्स और महिलाओं की भागीदारी को सम्मानित करने वाला “शक्ति पुरस्कार”, हमारी इंडस्ट्री की प्रगति में अहम योगदान देते हैं। शक्ति पुरस्कार के तहत महिलाओं के योगदान को सराहा जाएगा, जिनकी भागीदारी ज्वेलरी डिजाइन और मर्चेंडाइजिंग में अद्वितीय दृष्टिकोण लेकर आती है, जो इंडस्ट्री की निरंतर सफलता के लिए आवश्यक है।
इंफॉर्मा मार्केट्स इंडिया के एमडी योगेश मुद्रास ने कहा कि दिल्ली ज्वेलरी और जेम फेयर हमारे देश की ज्वेलरी इंडस्ट्री की नवाचार और समृद्ध परंपरा का प्रतीक है। इस साल का आयोजन कई व्यापारिक अवसरों के द्वार खोलेगा।
इस साल का थीम “क्राफ्ट्समैनशिप और इनोवेशन का जश्न” है, जहां परंपरागत कला और आधुनिक तकनीकों का अनूठा संगम देखने को मिलेगा।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *