ऑनरेरी डॉक्टरेट अवार्ड काउंसिल ने नई दिल्ली में आयोजित किया सफल दीक्षांत समारोह

asiakhabar.com | September 29, 2024 | 3:54 pm IST

नई दिल्ली।ऑनरेरी डॉक्टरेट अवार्ड काउंसिल (HDAC) ने गर्वपूर्वक शनिवार, 28 सितंबर 2024 को नई दिल्ली में अपने प्रतिष्ठित ऑनरेरी डॉक्टरेट दीक्षांत समारोह का सफलतापूर्वक आयोजन किया। इस समारोह में विभिन्न क्षेत्रों में असाधारण योगदान देने वाले व्यक्तियों को उनके समाज और उद्योग में उल्लेखनीय योगदान के लिए ऑनरेरी डॉक्टरेट से सम्मानित किया गया।
इस प्रतिष्ठित सम्मान समारोह में जिन प्रमुख हस्तियों को सम्मानित किया गया, उनमें श्री सैयद शहनवाज़ हुसैन, भारत के पूर्व वस्त्र मंत्री, श्रीमती शिल्पा शेट्टी कुंद्रा, बॉलीवुड अभिनेत्री के अलावा, अन्य विशिष्ट जनं शामिल थे, जिन्हे अपने अपने क्षेत्र में समाज के लिए महत्वपूर्ण योगदान के लिए मानद उपाधि से सम्मानित किया गया।
ऑनरेरी डॉक्टरेट अवार्ड काउंसिल के अध्यक्ष श्री तपन कुमार राउतराय ने इस सफल दीक्षांत समारोह पर अपनी प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा की “यह दीक्षांत समारोह उन व्यक्तियों के असाधारण कार्यों का प्रमाण है जिन्होंने अपने उद्योगों को आकार दिया और समाज पर सकारात्मक प्रभाव डाला। ऑनरेरी डॉक्टरेट अवार्ड हमारे संगठन के उत्कृष्टता, निष्ठा, और नवाचार के मूल्यों को प्रतिबिंबित करता है। हम ऐसे व्यक्तियों को सम्मानित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं जो दूसरों को प्रेरित करते हैं कि वे इसी लगन से समाज के कार्यो में अग्रसर रहकर समाज में स्थायी परिवर्तन लाएं।”
ऑनरेरी डॉक्टरेट अवार्ड काउंसिल (HDAC) एक अत्यंत चयनात्मक प्रक्रिया का पालन करता है, जिसका संचालन विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञों द्वारा किया जाता है। नामांकित व्यक्तियों का मूल्यांकन उनके सामाजिक योगदान, व्यावसायिक उत्कृष्टता, नैतिक आचरण, और सामाजिक प्रभाव के आधार पर किया जाता है। यह प्रक्रिया यह सुनिश्चित करती है कि केवल सबसे योग्य व्यक्तियों को सम्मानित किया जाए, जो अखंडता, विविधता और सकारात्मक बदलाव के प्रतीक हैं।
इस कार्यक्रम की सफलता का मुख्य श्रेय ऑनरेरी डॉक्टरेट अवार्ड काउंसिल के प्रबंध निदेशक श्री सुनील कुमार और उनकी टीम को जाता है, जिनकी नेतृत्व क्षमता ने इस कार्यक्रम को सुचारू रूप से संपन्न करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *