सिडनी विश्वविद्यालय में रासायनिक पदार्थ से जलने तीन लोग जख्मी

asiakhabar.com | October 15, 2024 | 5:49 pm IST
View Details

सिडनी। फ्रांस के सिडनी विश्वविद्यालय में मंगलवार को हुए रासायनिक पदार्थ से तीन लोग जख्मी हो गये, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
फायर एंड रेस्क्यू न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) ने कहा कि मंगलवार को स्थानीय समयानुसार सुबह करीब 10 बजे डार्लिंगटन के आंतरिक शहर उपनगर में स्थित यूनिवर्सिटी ऑफ सिडनी स्पोर्ट्स एक्वेटिक सेंटर में आपातकालीन दल को बुलाया गया, जहाँ एक व्यक्ति के रासायनिक रूप से जलने की सूचना मिली थी।जख्मी लोगों में एक विश्वविद्यालय कर्मचारी और दो राहगीर हैं।
समाचार कॉर्प ऑस्ट्रेलिया के समाचार पत्रों के अनुसार घटना के समय पुरुष कर्मचारी (जिसके बारे में बताया गया था कि वह घटना के समय बाल्टी में रसायन ले जा रहा था) को हाथ जलने के कारण अस्पताल ले जाया गया, जबकि अन्य दो को भी एहतियात के तौर पर अस्पताल ले जाया गया।
एनएसडब्ल्यू के दमकल और बचाव दल के अधीक्षक एडम डेवबेरी ने संवाददाताओं से कहा, “घटना स्थल पर दो उत्पादों के बीच रासायनिक प्रतिक्रिया हुई थी।” उन्होंने कहा, “सभी लोगों की स्थिति स्थिर और ठीक हैं।” अग्निशामकों ने घटनास्थल के चारों ओर एक बहिष्करण क्षेत्र स्थापित किया और घटना में सहायता के लिए विशेषज्ञ एचएजेड़एमएटी दल को बुलाया।
एनएसडब्ल्यू फायर एंड रेस्क्यू ने कहा कि सेफवर्क और पर्यावरण संरक्षण प्राधिकरण (ईपीए) को घटना की जानकारी दे दी गई है।
वहीं, विश्वविद्यालय ने कहा कि इस घटना में कोई गंभीर रूप से जख्मी नहीं हुआ है, लेकिन क्षेत्र में मौजूद छात्रों को सलाह दी कि वे लक्षणों पर नज़र रखें और अगर उन्हें त्वचा या आँखों में खुजली या श्वसन पथ में जलन महसूस होने लगे तो चिकित्सकीय सलाह लें।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *