एमएसजी भारतीय खेल गांव में चल रही तीन दिवसीय 57वीं हरियाणा राज्य विद्यालय क्रीड़ा प्रतियोगिता संपन्न

asiakhabar.com | September 14, 2024 | 4:27 pm IST

सतीश बंसल इंसां
सिरसा।एमएसजी भारतीय खेल गांव में चल रही तीन दिवसीय 57वीं हरियाणा राज्य विद्यालय क्रीड़ा प्रतियोगिता (स्वीमिंग, जूडो और नेटबाल)वीरवार को संपन्न हो गई। अंतिम दिन सभी खेलों के निर्णायक मुकाबले कराए गए। समापन समारोह पर जिला शिक्षा अधिकारी ज्ञान सिंह जिलोवा व सहायक जिला शिक्षा अधिकारी खेल अनिल कुमार और सहायक जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी खेल हरबंस सिंह ने शिरकत की और ओवरऑल चैंपियन व रनरअप टीमों को ट्राफी देकर सम्मानित किया। जूडो के तीनों आयु वर्ग में कैथल जिले की टीम ओवर ऑल चैंपियन रही। इस दौरान एईओ अनिल कुमार, एईईओ हरबंस सिंह, स्वीमिंग इंचार्ज कैप्टन गुगन सिंह, नेटबॉल इंचार्ज राकेश राका, जूडो कोच रणबीर सिंह नैन, राजेश कंबोज, नवजीत सिंह पीजीटी, राजेंद्र कुमार लारा, राकेश सहारण, इंद्रजीत काहलो, निर्मला नैन आदि ने तीन दिवसीय प्रतियोगिता के सफल आयोजन में विशेष भूमिका निभाई। वहीं प्रतियोगिता में भाग लेने पहुंचे सभी खिलाडिय़ों, उनके साथ आए प्रशिक्षकों ने एमएसजी भारतीय खेल गांव में डेरा सच्चा सौदा द्वारा उपलब्ध कराई गई खेल सुविधाओं की दिल से सराहना की। एक ही कॉम्प्लेक्स में सभी खेलों के अंतरराष्ट्रीय स्तर के खेल मैदान उपलब्ध कराने के लिए उन्होंने डेरा सच्चा सौदा व शाह सतनाम जी शिक्षण संस्थान के प्रबंधन को बधाई दी। यह सब सुविधाएं जिले के खिलाडिय़ों के लिए गौरव की बात है।
– तीनों आयु वर्ग में कैथल विजेता
अंडर-19 जूडो में कैथल जिला ने 21 प्वाइंट के साथ ओवरऑल ट्राफी जीती। जबकि रोहतक 17 प्वाइंट के साथ दूसरे व झज्जर 13 प्वाइंट के साथ द्वितीय रनरअप रहा। अंडर-17 आयु वर्ग में भी कैथल की टीम 18 प्वाइंट के साथ ओवरऑल ट्राफी, सोनीपत ने 15 प्वाइंट के साथ रनरअप व 14 प्वाइंट के साथ रोहतक की टीम द्वितीय रनरअप रही। इसी प्रकार अंडर-14 आयु वर्ग में भी 11 प्वाइंट के साथ कैथल ने ओवरऑल ट्राफी पर कब्जा जमाया। जबकि गुरुग्राम व रोहतक की टीम संयुक्त रूप से 8-8 प्वाइंट के साथ रनरअप रही।
– नेटबॉल में सिरसा रहा प्रथम
नेटबॉल के अंडर-19 आयु वर्ग में हिसार प्रथम, कुरुक्षेत्र द्वितीय व सिरसा की टीम तृतीय स्थान पर रही। अंडर-17 आयु वर्ग में रेवाड़ी पहले, हिसार दूसरे व सिरसा तीसरे स्थान पर रहा। इसी प्रकार अंडर-14 आयु वर्ग में सिरसा प्रथम, रेवाड़ी द्वितीय व कुरुक्षेत्र तृतीय स्थान पर रहा।
– स्वीमिंग में झज्जर का रहा दबदबा
स्वीमिंग के अंडर-19 आयु वर्ग में 54 प्वाइंट के साथ जींद की टीम ने ओवरऑल ट्राफी पर कब्जा जमाया। गुरुग्राम की टीम 43 प्वाइंट के साथ रनरअप व 36 प्वाइंट के साथ झज्जर की टीम द्वितीय रनरअप रही। अंडर-17 आयु वर्ग में झज्जर की टीम 56 प्वाइंट के साथ प्रथम, गुरुग्राम की टीम 43 प्वाइंट के साथ द्वितीय व फरीदाबाद की टीम 36 प्वाइंट के साथ तृतीय स्थान पर रही। इसी प्रकार अंडर-14 आयु वर्ग में 49 प्वाइंट के साथ झज्जर की टीम पहले, 32 प्वाइंट के साथ रोहतक की टीम दूसरे व 15 प्वाइंट के साथ पानीपत तीसरे पायदान पर रहा।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *