आईसीआईसीआई लोम्बार्ड ने 7 बैंकाश्योरेंस साझेदारियों के साथ अपनी पहुंच का किया विस्तार

asiakhabar.com | August 14, 2024 | 4:33 pm IST
View Details

मुंबई: भारत की लीडिंग प्राइवेट जनरल इंश्योरेंस कंपनी आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस ने 7 वित्तीय संस्थानों के साथ अपनी रणनीतिक बैंकाश्योरेंस साझेदारी को मजबूत किया है। जिनमें आए फाइनेंस, बंधन बैंक, कर्नाटक बैंक, मुथूट मिनी, निवारा होम फाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड, एनएसडीएल पेमेंट बैंक और द आंध्र प्रदेश स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक शामिल हैं। बैंकाश्योरेंस किसी वित्तीय संस्थान या बैंक और एक बीमा कंपनी के बीच एक साझेदारी है।
ये गठबंधन अपने डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क का विस्तार करने और इंश्योरेंस को अधिक आसान बनाने के लिए आईसीआईसीआई लोम्बार्ड की प्रतिबद्धता को दिखाते हैं। इन संस्थानों के साथ मिलकर, जिनकी सामूहिक रूप से 4,000 से अधिक शाखाएं हैं, आईसीआईसीआई लोम्बार्ड का लक्ष्य अधिक से अधिक लोगों को इंश्योरेंस की सुरक्षा दायरे में लाना है।
आईसीआईसीआई लोम्बार्ड अब यूनिवर्सल बैंकों, स्मॉल फाइनेंस बैंकों, पेमेंट बैंक, कॉर्पोरेट बैंक, एनबीएफसी, एचएफसीएस, एमएफआई, सिक्योरिटीज और वेल्थ मैनेजमेंट कंपनियों में फैले 200 से अधिक वित्तीय संस्थानों के साथ सहयोग करता है, जिससे इसके बैंकाश्योरेंस नेटवर्क का काफी विस्तार हुआ है।
इसके अलावा, कंपनी की सोच कस्टमर सेग्मेंटेशन पर केंद्रित है, जो अलग अलग ग्राहक समूहों की खास जरूरतों को पूरा करने वाले अनुरूप उत्पाद की पेशकश की अनुमति देता है। यह रणनीति आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के अनूठे जोखिम मूल्य निर्धारण (रिस्क प्राइसिंग) मॉडल के अनुकूल है, जो अलग अलग रिस्क प्रोफाइल वाले ग्राहकों के लिए प्रतिस्पर्धी और उचित मूल्य निर्धारण सुनिश्चित करता है।
आईसीआईसीआई लोम्बार्ड में रिटेल एंड गवर्नमेंट बिजनेस के चीफ, आनंद सिंघी ने कहा कि हम इन साझेदारियों से मिलने वाले अवसरों को लेकर उत्साहित हैं। ग्राहकों की जरूरतों के अनुसार प्रोडक्ट डिजाइन करने और जोखिम मूल्यांकन में अपनी विशेषज्ञता को अपने भागीदारों की पहुंच के साथ जोड़कर, हम इंश्योरेंस को सभी के लिए आसान और किफायती बना रहे हैं, ताकि ज्यादा से ज्यादा से लोगों की इंश्योरेंस तक पहुंच हो। यह पूरे भारत में लोगों के जीवन में वास्तविक प्रभाव पैदा करने के बारे में है।
आईसीआईसीआई लोम्बार्ड का इनोवेशन पर ध्यान उसकी डिजिटल पहल में स्पष्ट है। 99.3% पॉलिसी इलेक्ट्रॉनिक रूप से जारी की गईं और अपने मोबाइल ऐप, आईएल टेक केयर के 10 मिलियन से अधिक डाउनलोड के साथ, कंपनी ‘फिजिटल’ अप्रोच अपना रही है – यानी ग्राहकों का अनुभव बेहतर से बेहतर करने के लिए फिजिकल और डिजिटल टचप्वॉइंट का मिक्स। इस कस्टमर-फोकस रणनीति ने आईसीआईसीआई लोम्बार्ड की प्रभावशाली ग्रोथ में योगदान दिया है और वित्त वर्ष 2024 में बैंकाश्योरेंस 20.2% की दर से बढ़ी है और कंपनी ने 8.6% की बाजार हिस्सेदारी हासिल की है


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *