सोनी सब के शो श्रीमद् रामायण का महायुद्ध 12 अगस्त को

asiakhabar.com | August 11, 2024 | 4:49 pm IST

मुंबई। सोनी सब के शो श्रीमद् रामायण में भगवान श्री राम और रावण के बीच महायुद्ध 12 अगस्त को पेश किया जायेगा। 12 अगस्त से सोनी सब पर श्रीमद् रामायण में बड़ा बदलाव होने जा रहा है। इस पौराणिक शृंखला के दर्शक भगवान राम और रावण के बीच पौराणिक युद्ध के प्रत्याशित चरमोत्कर्ष और एक्शन से भरपूर एपिसोड देखेंगे। जैसे-जैसे युद्ध आगे बढ़ता है और राम राज्य का मार्ग प्रशस्त होता है, श्रीमद् रामायण भगवान राम और सीता के एक होने और अयोध्या लौटने के बाद क्या होता है, इसकी कुछ कम ज्ञात कहानियों पर प्रकाश डालेगा।
कहानी आगे बढ़ने से पहले सोनी सब पर प्रीमियर एपिसोड में राम और रावण के बीच अंतिम युद्ध दिखाया जाएगा। महाएपिसोड एक विजुअल ट्रीट होगा, जिसमें अच्छे और बुरे के बीच अंतिम संघर्ष को दर्शाने वाले लुभावने युद्ध दृश्य होंगे। दर्शक हाई-ऑक्टेन एक्शन, शानदार विजुअल इफेक्ट्स और एक मनोरंजक कथा की उम्मीद कर सकते हैं जो इस प्राचीन कथा को जीवंत कर देगी। यह एपिसोड न केवल भयंकर शारीरिक युद्ध को लेकर है, बल्कि राम के दृढ़ संकल्प, धार्मिकता और कर्तव्य को प्रदर्शित करने वाले पात्रों के बीच गहन संवाद भी है। वहीं, दूसरी तरफ रावण का दुर्जेय आत्मविश्वास, दृढ़ संकल्प और अहंकार है।
राम की भूमिका निभाने वाले सुजय रे ने कहा, इस ऐतिहासिक युद्ध में भगवान राम का किरदार निभाना एक अविश्वसनीय अनुभव रहा है। इस एपिसोड में धार्मिकता का सार और उससे मिलने वाली ताकत को खूबसूरती से दर्शाया गया है। इस भूमिका में तैयारी करने के लिए राम की धर्म के प्रति अटूट प्रतिबद्धता की गहरी समझ की आवश्यकता थी, और इसे स्क्रीन पर लाना मेरे लिए भी सम्मान की बात है। एक्शन-सीक्वेंस करना हमेशा चुनौतीपूर्ण होता है। ऐसे दृश्यों को बनाने में बहुत सारी रिहर्सल और कोरियोग्राफी होती है। यह वास्तव में एक रोमांचकारी अनुभव था।
रावण की भूमिका निभाने वाले निकितिन धीर ने कहा, रावण एक जटिल चरित्र है। यह युद्ध दृश्य महत्वपूर्ण है। उनके शक्तिशाली व्यक्तित्व और भयंकर युद्ध कौशल को जीवंत करना चुनौतीपूर्ण लेकिन रोमांचकारी था। रावण की प्रतिभा और गर्व के जटिल मिश्रण को समझना आवश्यक था, और राम के साथ उनके गहन युद्ध को चित्रित करना एक बहुत ही रिवॉर्डिंग अनुभव था। एक्शन सीक्वेंस करते समय आपको सही समय पर काम करने की आवश्यकता होती है; हमें कई रिहर्सल करनी पड़ी। ऐसे सीक्वेंस करना आसान नहीं है, लेकिन अंत में यह इतनी मेहनत तो होनी ही थी। सोनी सब पर श्रीमद रामायण 12 अगस्त को शाम 7.30 बजे प्रसारित होगा।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *