अनंतनाग में जारी मुठभेड़ में घायल नागरिक की मौत, मरने वालों की संख्या तीन हुई

asiakhabar.com | August 11, 2024 | 4:31 pm IST
View Details

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ के दौरान घायल हुए एक नागरिक की रविवार को मौत हो गई, जिससे दो सुरक्षाकर्मियों सहित मरने वालों की संख्या तीन हो गई।
मुठभेड़ शनिवार को तब शुरू हुई जब आतंकवादियों की उपस्थिति के बारे में एक विशेष सूचना के बाद बलों की संयुक्त टीमें अहलान गागरमांडू में घेराबंदी और तलाशी अभियान (सीएएसओ) चला रही थीं। अधिकारियों ने कहा कि मुठभेड़ में घायल हुए नागरिकों में से एक ने रविवार को यहां एक अस्पताल में दम तोड़ दिया।
सेना ने शनिवार को मुठभेड़ में जान गंवाने वाले दो जवानों की पहचान हवलदार दीपक कुमार यादव और लांस नायक प्रवीण शर्मा के रूप में की है।
थल सेनाध्यक्ष (सीओएएस) जनरल उपेन्द्र द्विवेदी और चिनार सेना के सभी रैंकों के अधिकारियों ने रविवार को दोनों सैनिकों को श्रद्धांजलि दी।
भारतीय सेना ने एक्स पर गहरी संवेदना व्यक्त करते हुये कहा कि वह शोक संतप्त परिवारों के साथ मजबूती से खड़ी है।
सेना ने कहा, “उनकी बहादुरी कायम है, अनगिनत दिलों को प्रेरणा देती है जबकि वे शाश्वत शांति में आराम कर रहे हैं।”
इस बीच, रात में शांति के बाद सुरक्षा बलों की संयुक्त टीमों ने इलाके में बारिश के बीच अहलान गागरमांडू में एक ताजा तलाशी अभियान शुरू किया।
श्रीनगर स्थित रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल एम.के. साहू ने कल कहा कि मुठभेड़ में शामिल आतंकवादी डोडा जम्मू से इलाके में घुस आए थे।
उन्होंने कहा कि पांच अगस्त को मानव और इलेक्ट्रॉनिक माध्यमों से यह पुष्टि हुई कि जुलाई में डोडा क्षेत्र में अत्याचार और घटनाओं के लिए जिम्मेदार आतंकवादी किश्तवाड़ रेंज से दक्षिण कश्मीर के कपरान गैरोल इलाके में घुस आए हैं। लेफ्टिनेंट कर्नल साहू ने कहा कि ऑपरेशन एक चुनौतीपूर्ण क्षेत्र में हो रहा है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *